google.com, pub-3362878436031425, DIRECT, f08c47fec0942fa0 WhatsApp से किसी को भी अपनी LIVE LOCATION कैसे भेजें या किसी के साथ share करें।

WhatsApp से किसी को भी अपनी LIVE LOCATION कैसे भेजें या किसी के साथ share करें।



अपने WhatsApp से किसी को भी अपनी Live Location कैसे दिखाएँ, या अपनी Live Location दूसरों को कैसे send करें।






हैल्लो friends, एक बार फिर से Lokesh Trix में आपका स्वागत है , जैसा कि हम बहुत कुछ इस वेबसाइट से सिख चुके हैं। इस वेबसाइट पर artickle पढ़कर , और उम्मीद करता हूँ कि आपलोग और ज्यादा सीखने की चाह रखते होंगे। तो आज हम एक और जबरदस्त trick लेकर आया हूँ। जिसे पढ़कर आपलोगों को काफी हद तक आसान हो जाएगा आपके friends या किसी को भी ढूंढना। दरअसल होता ये है कि हम किसी और जगह पर रहते हैं और friends लोग अगर हमसे मिलने आते हैं और उन्हें शहर देखा हुआ नहीं होता है तो हमे काफी परेशानी होती है उन्हें ढूंढना। अगर मान लिया जाए कि आपका दोस्त या कोई भी आपके relative कहीं जा रहे हों और आप अपनी फोन में उनकी location देख रहे हों कि वह किधर-किधर और कहाँ कहाँ जाता है, तो आपको कैसा लगेगा, है न लाजवाब ट्रिक। तो चलिए जानते हैं कि आखिर कैसे हम किसी का भी Live Location घर बैठे चेक कर सकते हैं, और वो भी अपने एंड्राइड फ़ोन से WhatsApp application  use करके , क्योंकि location चेक करने के लिए बहुत सारे

Apps google play store में मिल जाएंगे। और आप गूगल मैप का भी use कर सकते हैं। लेकिन आज हम whatsap का use करेंगे।








Live location kaise share karen , how to share live location lokesh trix
Share Live Location With friends




WhatsApp का नाम तो आपने सुना ही होगा, क्योंकि व्हाट्सएप्प में इतने सारे features जो हैं, और आप शायद ही जानते होंगे कि social networks में whatsapp use करने वाला भारत आज दूसरा स्थान पर है। भारत मे सबसे ज्यादा Social Networks में पहली नंबर पर व्हाट्सएप्प है use करने के मामले में। खैर whatsapp कंपनी ने हाल ही में एक नई features ऐड की है जिसमे आप अपने दोस्तों या relatives को Live Location Send कर सकते हैं। और आप timing भी सेट कर सकते हैं , की कब तक यह Live Location On रहेगा , फिर आपके दिए हुए समय पर सवतः ही बंद हो जाएगा। तो आपको Live Location के लिए WhatsApp डाउनलोड करना होगा और कुछ steps follow करने होंगे -





1 . सबसे पहले आप अपने फ़ोन में play store से whatsapp इनस्टॉल कर लें।




2.  उसके बाद जैसे आप whatsapp में register होते हैं मोबाइल नंबर डालकर उसी प्रकार से आप अपनी whatsapp में आ जाएं।




3. उसके बाद आप जिस किसी को भी Live Location भेजना चाहते हैं उसके चैट में आ जाएं




4. चैट में आने के बाद अब आपको अपनी Location शेयर करनी है। Location Share करने के लिए आप इस इमेज की सहारा ले सकते हैं।


Live location share kaise karen, location kaise dekhen , live location share karen lokesh trix



5.  जैसे ही आप share Location पर क्लिक करेंगे आपको GPS On करने के लिए option आएगा। simply आप अपने Location को On कर दें।


Share live location, location share with friends how to share live location with friends with WhatsApp lokesh trix



6.  Location  On करने के बाद अब आपको इस तरह की विंडो दिखाई देगी। तो आपको Share Live Location पर क्लिक कर देना है।








Lokeshtrix.com live location share through WhatsApp
Share live location with friends



7.  Share Live Location पर क्लिक करने के बाद आपको Expiry Timing चुनना है। जैसे आप 1 hr. Choose करते हैं तो 1 घंटा बाद आपका Location Live होना बंद हो जाएगा। और आप नीचे comment में चाहें तो कुछ भी लिख सकते हैं।




Lokeshtrix.com how to share live location with friends. Lokesh trix
Share live location 




8. फाइनली आप अपनी Live Location किसी को भेज सकते हैं। और आपके friends जिनके पास आप सेंड कर रहे हैं, वह सिम्पली इस पर क्लिक करके आपका Live Location चेक कर सकता है कि आप कहाँ है और कहां जा रहे हैं।। 





           तो दोस्तों आशा करता हूँ यह ट्रिक भी आपलोगों अच्छी लगी होगी अगर आपको यह ट्रिक अच्छी लगती है तो please कमेंट करके ज़रूर बताएँ। क्योंकि आपका कमेंट ही मुझे नई नई ट्रिक्स  लिखने का मौका देगा। और कृपया करके इस वेबसाइट को डेली विजिट करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। धन्यवाद।।।।




Post a Comment

0 Comments