google.com, pub-3362878436031425, DIRECT, f08c47fec0942fa0 Urban Jungle Font फ़ोटो एडिट कैसे करें Edit Urban Jungle Font in Mobile Phone hindi

Urban Jungle Font फ़ोटो एडिट कैसे करें Edit Urban Jungle Font in Mobile Phone hindi

टिकटॉक एक लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहां लोग वीडियो के जरिए अपनी क्रिएटिविटी दिखा सकते हैं। टिकटॉक पर हालिया रुझानों में से एक है एडिटिंग ट्यूटोरियल्स का उपयोग करके आकर्षक वीडियो बनाना। ये ट्यूटोरियल नियमित चित्रों को आश्चर्यजनक मास्टरपीस में बदलने के लिए चरण-दर-चरण निर्देश प्रदान करते हैं। इस लेख में, हम एक वायरल टिकटॉक एडिटिंग ट्यूटोरियल की खोज करेंगे जो जंगल की पृष्ठभूमि और शहरी जंगल डेमो टीटीएफ फ़ॉन्ट का उपयोग करता है। PicsArt ऐप और कैपकट का उपयोग करके कुछ सरल चरणों का पालन करके, आप दूसरों के साथ साझा करने के लिए अपना निजीकृत वीडियो बना सकते हैं. 

Urban jungle font photo kaise bnaye
Urban jungle font photo


अर्बन जंगल फॉन्ट एक कूल और ट्रेंडी फॉन्ट है जिसका उपयोग आप अपने डिजाइनों को अधिक शहरी और आधुनिक दिखाने के लिए कर सकते हैं। आकर्षक शीर्षक, लोगो और पोस्टर बनाने के लिए यह बहुत अच्छा है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे Pixellab Android पर मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। चाहे आप एक पेशेवर डिज़ाइनर हों या बस कोई ऐसा व्यक्ति जो अच्छी सामग्री बनाना पसंद करता हो, इस फ़ॉन्ट में बहुत सारे अलग-अलग अक्षर और प्रतीक हैं जो आपको अपने डिज़ाइन को सबसे अलग बनाने में मदद करते हैं। इसका उपयोग करना आसान है और यह आपके काम को स्टाइलिश और शहरी लुक देगा।


 


चरण 1: अपनी जरूरत की चीजें प्राप्त करें

ट्यूटोरियल शुरू करने से पहले, आपको दो चीज़ें डाउनलोड करनी होंगी। सबसे पहले, अपनी पृष्ठभूमि के रूप में एक सुंदर जंगल चित्र खोजें। आप गूगल पर सर्च करके डाउनलोड करें। Urban Jungle Font Download करने के लिए यहां क्लिक करें 

Download  Urban Jungle Font






चरण 2: PicsArt खोलें और जंगल वॉलपेपर जोड़ें

अपने फोन पर PicsArt ऐप खोलें और जंगल वॉलपेपर को अपनी पृष्ठभूमि के रूप में जोड़ने के लिए "+" बटन पर टैप करें।


यह आपके वीडियो का आधार होगा।



 



चरण 3: पाठ जोड़ें और शहरी जंगल डेमो टीटीएफ फ़ॉन्ट का उपयोग करें

अगला, PicsArt ऐप में "टेक्स्ट जोड़ें" पर टैप करें। अपना नाम या आकर्षक वाक्यांश लिखें, और फिर अपने टेक्स्ट के लिए फ़ॉन्ट चुनें। "मेरा फ़ॉन्ट" में "फ़ॉन्ट" विकल्प पर जाएं और शहरी जंगल डेमो टीटीएफ फ़ॉन्ट चुनें। यह आपके टेक्स्ट को एक अनूठी जंगल-थीम वाली शैली देगा।



 



चरण 4: अपनी संपादित तस्वीर सहेजें (save kren)

टेक्स्ट को अनुकूलित करने और यह सुनिश्चित करने के बाद कि यह जंगल की पृष्ठभूमि के साथ अच्छा दिखता है, संपादित चित्र को PicsArt में सहेजें। यह चित्र आपके वीडियो का मुख्य तत्व होगा।


चरण 5: कैपकट के साथ अपना वीडियो बनाएं

अपनी संपादित तस्वीर को जीवंत करने के लिए, वीडियो बनाने के लिए Capcut ऐप का उपयोग करें। आप इस ट्यूटोरियल के लिए विशेष रूप से बनाए गए कैपकट टेम्पलेट को खोजने के लिए दिए गए लिंक का अनुसरण कर सकते हैं। आप अपने वीडियो को बढ़ाने के लिए "स्पष्टता" प्रभाव जैसे विभिन्न प्रभाव भी आज़मा सकते हैं। कैपकट में कई संपादन उपकरण हैं, जैसे संक्रमण, संगीत और प्रभाव, जिससे आप अपना व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ सकते हैं।





चरण 6: अपने वीडियो को टिकटॉक या अन्य प्लेटफॉर्म पर साझा करें

एक बार जब आप अपना वीडियो संपादित करना समाप्त कर लेते हैं, तो इसे दूसरों के साथ साझा करने का समय आ गया है। अपना वीडियो टिकटॉक या अपनी पसंद के किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें। देखें कि आपकी अनूठी रचना दर्शकों का ध्यान कैसे खींचती है।

Post a Comment

0 Comments