google.com, pub-3362878436031425, DIRECT, f08c47fec0942fa0 Fiverr क्या है ? Fiverr से पैसे कैसे कमाएँ

Fiverr क्या है ? Fiverr से पैसे कैसे कमाएँ



Fiverr se paisa kaise kmate hain in hindi full guide or firverr me account kaise bnate hain.



Hallo Friends आपलोगों का इस वेबसाइट पर बहुत बहुत स्वागत है। आप ने Fiverr का नाम तो सुना ही होगा अगर नहीं जानते है तो मै आप को बताऊंगा की feverr क्या है ? और Fiverr से पैसा कैसे कमाते है तथा अपना Account कैसे बनाते है । इस आर्टिकल को पढ़िए ओर समझने की कोशिश करें। आज Internet के जरिये अधिकतर लोग Online पैसा कमा रहे है, Internet Online पैसा कमाने का एक माध्यम बन चुका है, आप घर बैठे ही Online Work करके आसानी से Fiverr से पैसा कमा सकते हैं। तो चलिए बात करते हैं कि fiverr क्या है ? और इससे पैसे कैसे कमाएँ जाते हैं।





Fiverr क्या है ? 


Fiverr kya hai fiverr se paise kaise kmayen fiverr in hindi lokeshtrix.com
What is fiverr ?




 Fiverr एक freelancer website है, जहाँ पर सेवाए बेचीं तथा खरीदी जाती है। आसान भाषा में कहूँ तो यहाँ पर आप वो काम कर सकते हैं जिसमे आप निपुण या वो काम करवा सकते है जो आप को नहीं आती है। जैसे अगर आप को website बनवाना है या सॉफ्टवेर बनवाना है या किसी प्रकार का काम करना या करवाना है तो आप यहाँ पर कर सकते है, या करवा सकते है। बस यहाँ पर आपको काम करना है या करवाना है।यहाँ पर लोग अपनी Service Online Buy या Sell करते है मतलब की Seller Service को Provide करते है और Buyers अपने काम के लिए उन Service को Use करते है, यह दुनिया की सबसे बड़ी Freelance Marketplace है। यह उन लोगों के लिए भी अच्छा होता है जो Part Time कुछ Online Work करके पैसा कमाना चाहते है, यह Online पैसे कमाने का बहुत अच्छा साधन है। आज भी बहुत से लोग fiverr से ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमा रहे हैं।

Fiverr पर आप अपने Blog का Logo, अपने Blog को Promote करा सकते हैं, अपनी Website Design करा सकते हैं,  Photoshop से Photo Edit करा सकते हैं या Mobile App बनवाना हैं आप Fiverr के जरिये ये सब काम कर सकते हैं या किसी अन्य व्यक्ति से करा सकते हैं। इसके लिए आपको fiverr पर account बनाना पड़ेगा मतलब register होना पड़ेगा। उसके बाद आप किसी काम को करवा सकते है या कर सकते है । 


 Fiverr पर Account कैसे बनाये 



अब आपको fiverr क्या है ? इसके बारे में थोड़ी बहुत जानकारी मिल गयी होगी । अब हमें fiverr पर account बनाना है। तो friends fiverr में अपना अकाउंट बनाना बहुत आसान है जैसे आप Facebook अकाउंट बनाते है। जैसे आप  facebook में एकाउंट बनाते समय मोबाइल नंबर या email लगता है उसी तरह से आप fiverr पर भी आसानी से मोबाइल से ही बना सकते हैं। बस नीचे दिए हुए स्टेप्स को फॉलो करके आप fiverr पर आसानी से account बना सकते हैं। 


1.सबसे पहले आपको fiverr की official website पर जाना होगा। उसके लिए आप इस लिंक पर क्लिक करके direct जा सकते हैं। fiverr.com पर account कैसे बनाये



2. इसके बाद आपको join पर क्लिक करना है। join पर क्लिक करने के बाद join page open हो जाएगा।

3.  यहां पर आपको join होने के लिए 3 ऑप्शन आएंगे

     ◆continue with facebook : अगर आप facebook से join होना चाहते हैं तो continue with facebook सेलेक्ट करें।

     ◆ Continue with google account : अगर आप google में login हैं तो डायरेक्ट आप वहां से जॉइन हो सकते हैं

     ◆ email से joining : इसमें आपको अपना email डालना है और लॉगिन हो जाना है। उसके बाद आपके email में एक mail आएगी जिसमे एक लिंक होगा उस लिंक को क्लिक करने के बाद आपकी id activate हो जाएगी। मतलब आप जॉइन हो जाएंगे।

4. उसके बाद अपनी profile को बढ़िया से एडिट करें। जैसे अपना नाम email ये सब बढ़िया से डालें। मतलब fiverr के अंदर आप अपने प्रोफाइल को ठीक कर लें। फ़ोटो और पूरी detail भर दें। 


किसी सेवा को कैसे ख़रीदे





अब आपका एकाउंट तो बन चुका है। अब पैसे कैसे कमाएँ जाते हैं fiverr से ये जानना है। तो दोस्तों अगर आपको किसी सेवा को खरीदना है तो simply आप को use search box में search करना होगा उसके बाद आप उन सेवावो में से कीमत के अनुसार आप किसी को सेलेक्ट करके सेवाएं खरीद सकते है, तथा सेवाएं बेच भी सकते हैं। और घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते हैं।


   तो उम्मीद करता हूँ ये पोस्ट आपको पसंद आई होगी। इसी तरह की पोस्ट पढ़ने तथा ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए इस वेबसाइट को daily विजिट क रें। और अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करें धन्यवाद!!!


Post a Comment

0 Comments